Laapataa Ladies Movie Review: 'लापता लेडीज' में कमाल का है किरण राव का डायरेक्शन, फिल्म के जरिए दिया सोशल मैसेज

किरण राव के डायरेक्शन में बनी फिल्म लापता लेडीज को ऑडियंस की भर-भरकर तारीफ मिल रही है। लापता लेडीज़ ने महिलाओं के सामाजिक मुद्दों और उनके सामने आने वाली समस्याओं को प्रदर्शित किया है।

Bollywood Halchal Mar 01, 2024

लापता लेडीज़ एक ऐसी फिल्म है जिसे आपको देखना चाहिए। अगर आपने लंबे समय से अच्छी हंसी नहीं ली है तो यह फिल्म आपके लिए है। 'नारीवादी' शब्द को उछाले बिना, लापता लेडीज़  ने महिलाओं के सामाजिक मुद्दों और उनके सामने आने वाली समस्याओं को प्रदर्शित किया है। जिसके बारे में लोग आज तक बात करने से बचते हैं। लापता लेडीज़ विभिन्न भावनाओं की सवारी का वादा करती है। यह फिल्म 1 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। आइए जानते हैं फिल्म का रिव्यू।


कहानी

लापता लेडीज़ की शुरुआत फूल की विदाई के दृश्य से होती है, जहां दीपक अपनी पत्नी को उसके घर से लेकर अपने घर के लिए प्रस्थान करता है। जैसे ही वे उसके घर पहुंचते हैं, उन्हें एहसास होता है कि दीपक की पत्नी की गलती से अदला-बदली हो गई है। नई महिला पुष्पा रानी हैं। परेशान, हैरान और आश्चर्यचकित दीपक ने पुलिस की मदद से अपनी पत्नी फूल की तलाश शुरू कर दी। जहां दीपक अपनी पत्नी फूल की तलाश में व्यस्त है, वहीं दूसरी महिला पुष्पा रानी जो उनके घर में स्वतंत्र रूप से रह रही है, संदेह के घेरे में आ गई। दूसरी ओर, फूल बिना उम्मीद खोए धैर्यपूर्वक रेलवे स्टेशन पर अपने पति का इंतजार कर रही है। फिल्म के अंत में, पुष्पा की असली पहचान सामने आती है और महिलाओं के सामने आने वाली समस्याओं और उन्हें कैसे हल किया जाए, यह भी दिखाया गया है।


कलाकारी

फिल्म में स्पर्श श्रीवास्तव द्वारा निभाया गया दीपक का किरदार बेहद प्रभावशाली और दमदार था। उनकी हर अभिव्यक्ति इतनी स्पष्ट थी, जो उनके किरदार को बेहद यथार्थवादी बनाती थी. मर्दवाद के युग में, दीपक को यह व्यक्त करने से कोई परहेज नहीं था कि वह कैसा महसूस करते हैं। स्पर्श श्रीवास्तव दीपक की जगह बिल्कुल फिट बैठते हैं। पुष्पा के रूप में प्रतिभा राणा ने अपने किरदार के साथ न्याय किया है। वह फिल्म के अंत तक भ्रम और रहस्यमय होने का सही मिश्रण दिखाती है। इस किरदार को निभाने में उनकी भूमिका बहुत सशक्त है, जहां वह दूसरों की मदद करने और जरूरतमंद को सलाह देने से नहीं कतराती हैं।


नितिशा गोयल द्वारा निभाया गया फूल, सभी किरदारों में से सबसे मजबूत किरदार है। उसका अपने पति से अलग होना और खुद की तलाश करना अन्य किरदारों की तुलना में कुछ कम नहीं है। छाया कदम द्वारा अभिनीत मंजू माई फिल्म में सबसे सरल लेकिन जटिल व्यक्ति है। इस जटिल चरित्र को गहराई से समझने की जरूरत है। मनोहर के रूप में रवि किशन, पुलिसकर्मी एक डरपोक चरित्र है। बेशक, भ्रमित न होने के लिए किसी को अंत तक देखना होगा। कुल मिलाकर, कलाकारों ने अपनी-अपनी भूमिकाएं निभाने में बेहतरीन काम किया है और अपने किरदारों के साथ न्याय किया है। फिल्म तेज़ गति वाली है और आपको अपनी सीट से बांधे रखेगी।


निर्देशन

फिल्म की शुरुआत से ही व्यक्ति स्क्रीन से बंध जाएगा। एक-एक दृश्य किसी उपन्यास के पन्ने-दर-पन्ने पलटने जैसा है और कोई भी यह जानने को उत्सुक होगा कि आगे क्या होने वाला है। 13 साल बाद किरण राव का निर्देशन देखने लायक है। बेशक फिल्म आपको एक पल हंसाएगी और अगले ही पल भावुक कर देगी। फिल्म बहुत ही सहज तरीके से लोगों को संदेश देती है और विप्लव कुमार और किरण राव ने बखूबी सिनेमाई जादू रचाया है. फिल्म में एक भी पल आप मिस नहीं कर पाएंगे।


लापता मूवी रिव्यू 

फिल्म का नाम: लापता लेडीज 


किरण राव का निर्देशन आनंदमय क्षणों के साथ एक तीखा व्यंग्य है


आलोचकों की रेटिंग:4/5


रिलीज की तारीख: 1 मार्च, 2024


निदेशक: किरण राव


शैली: सामाजिक कॉमेडी




Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g