होम
गॉसिप
टेली टॉक
बॉक्स ऑफिस
फोटो गैलरी
वीडियो गैलरी
CLOSE

The Buckingham Murders Movie Review: मर्डर मिस्ट्री में करीना कपूर जीत रहीं फैंस का दिल, सस्पेंस से भरपूर है फिल्म

By Bollywood halchal | Sep 13, 2024

इस साल की शुरुआत में अपनी फिल्म क्रू की सफलता के बाद, करीना कपूर खान द बकिंघम मर्डर्स के साथ एक बिल्कुल नए अवतार में सिनेमाघरों में वापस आ गई हैं। करीना न केवल फिल्म में मुख्य अभिनेत्री हैं, बल्कि उन्होंने पहली बार निर्माता के रूप में भी काम किया है। नीचे फिल्म, अभिनेताओं के प्रदर्शन, निर्देशन, पटकथा और अन्य कारकों के बारे में विस्तृत समीक्षा दी गई है, जो आपके लिए जानना महत्वपूर्ण है यदि आप भी इस सप्ताहांत क्राइम थ्रिलर देखने की योजना बना रहे हैं।

नए शहर में, उसे अपना पहला मामला मिलता है जो एक लापता सिख बच्चे का है, जो एक पार्क में एक परित्यक्त कार में मृत पाया जाता है। जांच के बाद पता चलता है कि मुख्य संदिग्ध साकिब नाम का एक लड़का है जो वास्तव में मृत लड़के के पिता के पूर्व बिजनेस पार्टनर का बेटा है। एक गवाही तैयार की जाती है जो साबित कर सकती है कि साकिब ही असली हत्यारा है। हालांकि, जसमीत झूठ को पकड़ लेती है और फिर सच्चाई का पता लगाने निकल पड़ती है।

अभिनय
फिल्म में करीना भारतीय और ब्रिटिश अभिनेताओं के साथ काफी सहज नजर आती हैं और यह बात आपको निश्चित रूप से कहानी के साथ तालमेल बिठाएगी। न केवल वह बल्कि द बकिंघम मर्डर्स में अन्य किरदारों ने भी अपनी भूमिका को बखूबी निभाया है। निर्देशक हंसल मेहता ने पहली बार करीना को इस अवतार में बखूबी पेश किया है।

रणवीर बरार दलजीत कोहली का किरदार निभा रहे हैं, जो मृत बच्चे का पिता है और आपको एक पल के लिए भी यह सोचने नहीं देंगे कि यह उनकी पहली फिल्म है। ब्रिटिश अभिनेता कीथ एलन ने भी अपनी भूमिका को बखूबी निभाया है और देखने लायक है। साकिब चौधरी के रूप में कपिल रेडेकर भी अपने अभिनय के लिए तारीफ के हकदार हैं।

निर्देशन
निर्देशक हंसल मेहता अपनी कहानी कहने की शैली के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने इससे पहले शाहिद, सिटीलाइट्स और अलीगढ़ जैसी कई मनोरंजक फ़िल्में दी हैं। फ़िल्म में सांप्रदायिक वैमनस्य, LGBTQ मुद्दे और किशोरों में नशीली दवाओं के दुरुपयोग सहित कई सामाजिक मुद्दों को भी दिखाया गया है।

हंसल मेहता ने मर्डर मिस्ट्री को यथार्थवादी तरीके से चित्रित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। निर्देशक की शैली की तुलना ब्रिटिश निर्देशकों से भी की जा सकती है। उन्होंने बड़ी चतुराई से ब्रिटिश अभिनेताओं को मुख्य भूमिकाओं में लिया है और पंजाबी, हिंदी और अंग्रेजी का मिश्रण है। फ़िल्म में एक मानवीय पहलू भी है, जो कहानी को एक भावनात्मक स्पर्श देता है।

निर्णय
बकिंघम मर्डर्स की कहानी परत दर परत खुलती जाएगी, जो निश्चित रूप से आपको अपनी सीट से बांधे रखेगी। अभिनेताओं का अभिनय और फ़िल्म का निर्देशन आपको पूरी तरह प्रभावित करेगा। हालांकि, फिल्म के नकारात्मक पहलुओं पर बात करें तो, द बकिंघम मर्डर्स का क्लाइमेक्स थोड़ा कमजोर है, अगर वह अधिक शक्तिशाली होता तो फिल्म बिना किसी संदेह के चार स्टार की हकदार होती।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.