2020 की टॉप 10 बॉलीवुड मूवीज

इस साल 2020 में बॉलीवुड की बहुत सारी बेहतरीन फिल्में रिलीज होने वाली हैं, आज हम उन्हीं फिल्मों में से आपको टॉप 10 फिल्मों के बारे में बतायेंगे।

Bollywood Halchal Jan 15, 2020

1. Tanhaji: The Unsung Warrior

कलाकार: Ajay Devgn, Kajol, Saif Ali Khan

निर्देशक: Om Raut

छत्रपति शिवाजी महाराज की कहानी तो हम सभी ने बचपन से ही सुनी है, लेकिन उनके साथ स्वराज की जंग में शामिल होने वाले उनके दोस्तों और रिश्तेदारों को शायद ही कोई जनता होगा। शिवाजी के ऐसे ही एक दोस्त थे तानाजी मालुसरे। तानाजी को शिवाजी का दाहिना हाथ माना जाता था और उन्होंने बड़ी-बड़ी लड़ाईयां लड़ी थी।

फिल्म तानाजी: द अनसंग वारियर, वीर योद्धा तानाजी की कहानी है, जिन्होंने स्वराज के सपने को पूरा करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी। तानाजी के किरदार में अजय देवगन ने अच्छा काम किया है। एक शातिर और निष्ठावान योद्धा जो अपने देश और शिवाजी महाराज के लिए कुछ भी कर सकता है।

2. Chhapak

Director: Meghna Gulzar 

Stars: Deepika Padukone, Vikrant Massey, Vishal Dahiya, Ankit Bisht

छपाक मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित और उनके द्वारा और साथ ही फॉक्स स्टार स्टूडियोज के सहयोग से दीपिका पादुकोण द्वारा निर्मित एक आगामी भारतीय हिंदी -भाषा नाटक फिल्म है। फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित है। लक्ष्मी अग्रवाल , जिनपर 15 वर्ष की अवस्था में नईम खान नामक एक 34 वर्षीय व्यक्ति ने विवाह का प्रस्ताव ठुकरा देने के बाद तेजाब फेंक दिया था। उनके जीवन पर आधारित, यह दीपिका पादुकोण को एसिड अटैक सर्वाइवर के रूप में प्रस्तुत करती है।

3. Street Dancer 3D

Director: Remo D'Souza 

Stars: Varun Dhawan, Shraddha Kapoor, Raghav Juyal, Punit Pathak

स्ट्रीट डांसर 3D रेमो डिसूजा द्वारा निर्देशित एक आगामी 2020 की भारतीय हिंदी भाषा की नृत्य फिल्म है। फिल्म में वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, प्रभु देवा और नोरा फतेही मुख्य भूमिकाओं में हैं। कहानी कुछ भारतीय और पाकिस्तानी नर्तकियों के बीच एक नृत्य प्रतियोगिता की पड़ताल करती है। 

इसे मूल रूप से डिज़्नी की एबीसीडी 2 की अगली कड़ी मानी जा रही थी, यूटीवी मोशन पिक्चर्स के भारतीय फिल्म निर्माण से डिज्नी के बाहर होने के कारण फिल्म को शीर्षक से हटा दिया गया था, और इसके बाद भूषण कुमार के पदभार संभालने के बाद इसका नाम बदल दिया गया।

4. Panga

Director: Ashwiny Iyer Tiwari 

Stars: Kangana Ranaut, Jassie Gill, Richa Chadha, Neena Gupta

पंगा भारत के एक राष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी के जीवन से प्रेरित है। यह उसकी जीत, संघर्ष और रूढ़ियों पर काबू पाने और सफल होने के लिए प्यार और परिवार के समर्थन के महत्व को दर्शाता है। 

5. Jawaani Jaaneman

Director: Nitin Kakkar  

Stars: Saif Ali Khan, Tabu, Chunky Pandey, Megan Purvis

जवानी जामन एक भारतीय हिंदी-भाषा की ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन नितिन कक्कड़ ने किया है, जिसमें 40 वर्षीय पिता के रूप में सैफ अली खान और उनकी बेटी के रूप में नवोदित अलाया फर्नीचरवाला की भूमिका है, जिसमें तब्बू ने एक महत्वपूर्ण किरदार निभाया है। 

6. Malang

Director: Mohit Suri 

Stars: Aditya Roy Kapoor, Anil Kapoor, Disha Patani, Kunal Khemu

मलंग मोहित सूरी द्वारा निर्देशित एक भारतीय हिंदी-भाषा की रोमांटिक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, और जिसे संयुक्त रूप से लव रंजन, अंकुर गर्ग, भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और जय शेवाकरमनी द्वारा निर्मित किया गया है। फिल्म में आदित्य रॉय कपूर, दिशा पटानी, अनिल कपूर और कुणाल खेमू हैं। 

अद्वैत ने गोवा का दौरा किया जहां वह सारा से मिलता है, जो एक नि: शुल्क उत्साही लड़की है जो जीवन को दुखी करती है। विपक्षी आकर्षित होते हैं और जब तक जीवन उल्टा नहीं हो जाता, तब तक सब ठीक चलता है। बरसों बाद, अद्वैत अपने तरीके से पुलिस एगेज़ और माइकल के साथ एक हत्या की होड़ में है।

7. Radhe

Director: Prabhu Deva  

Stars: Disha Patani, Salman Khan, Sapna Pabbi, Jackie Shroff

राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई प्रभु देवा द्वारा निर्देशित एक आगामी 2020 की भारतीय एक्शन फिल्म है। इसे रील लाइफ प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले सोहेल खान द्वारा निर्मित और सलीम-सुलेमान द्वारा संगीतबद्ध किया गया है। सलमान खान, दिशा पटानी, रणदीप हुड्डा और जैकी श्रॉफ द्वारा अभिनीत इस फिल्म की आधिकारिक तौर पर घोषणा 18 मार्च 2019 को जारी की गई थी। । 1 नवंबर 2019 को लोनावाला में प्रमुख फोटोग्राफी की शुरुआत हुई। यह ईद-उल-फितर के अवसर पर 22 मई 2020 को रिलीज़ होने वाली है।

8. Sooryavanshi

Director: Rohit Shetty 

Stars: Akshay Kumar, Ajay Devgn, Katrina Kaif, Ranveer Singh

सोर्यवंशी रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित और करण जौहर की आगामी भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन फिल्म है। यह शेट्टी की पुलिस यूनिवर्स की चौथी किस्त है और इसमें अक्षय कुमार को कैटरीना कैफ के साथ एक टाइटिलर कैरेक्टर के रूप में दिखाया गया है। अजय देवगन और रणवीर सिंह ने बाजीराव सिंघम और संगाराम भालेराव (सिम्बा) की अपनी भूमिकाओं को फ्रैंचाइज़ी की पिछली फ़िल्मों सिंघम और सिम्म्बा से कैमियो में प्रदर्शित किया।

कुमार के चरित्र की घोषणा सिम्बा के अंत की ओर की गई थी जो सोर्यवंशी के चरित्र परिचय के रूप में कार्य करता था। वह आतंकवाद रोधी दस्ते के प्रमुख डीसीपी वीर सोराववंशी की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म के लिए प्रिंसिपल फोटोग्राफी मई 2019 में शुरू हुई और नवंबर 2019 में पूरी हुई। इसे भारत में 27 मार्च 2020 को रिलीज़ किया जाना है।

9. Laal Singh Chaddha

Director: Advait Chandan

Stars: Aamir Khan, Kareena Kapoor, Vijay Sethupathi, Sharman Joshi

लाल सिंह चड्ढा एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है, जो अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित है, जिसे आमिर खान प्रोडक्शंस के माध्यम से आमिर खान और किरण राव द्वारा निर्मित किया गया है और इसके साथ वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स भी है। 1994 की अमेरिकी फिल्म फॉरेस्ट गम्प का आधिकारिक रीमेक, इसमें आमिर खान को टाइटैनिक किरदार और करीना कपूर को उनकी प्रेम रुचि के रूप में दिखाया गया है।

फिल्म की आधिकारिक घोषणा 14 मार्च 2019 को खान ने अपने जन्मदिन के अवसर पर की थी। फिल्मांकन 31 अक्टूबर 2019 को चंडीगढ़ में शुरू हुआ। यह फिल्म भारत में क्रिसमस 2020 पर रिलीज़ होने वाली है। 

10. Brahmastra

Director: Ayan Mukherjee 

Stars: Amitabh Bachchan, Alia Bhatt, Ranbir Kapoor, Dimple Kapadia

ब्रह्मास्त्र को ब्रह्मास्त्र के रूप में स्टाइल किया गया एक आगामी 2020 की भारतीय हिंदी भाषा की सुपरहीरो फिल्म है, जिसे अयान मुखर्जी द्वारा लिखित और निर्देशित और करण जौहर द्वारा निर्मित किया गया है। इसमें अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय और अक्किनेनी नागार्जुन मुख्य भूमिका में हैं और यह एक योजनाबद्ध त्रयी में पहली फिल्म के रूप में काम करेगी। 




Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g